Detailed Notes on आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



-अगर आपकी आंखों को स्क्रीन की चमक अथवा तेज रोशनी से तकलीफ होती है तो आप चश्मे का यूज करें।

डब्लूएचओ : एक बिलियन लोग हैं आंखों की समस्या से पीड़ित

केंद्र सरकार गैर-भाजपा दलों के शासन वाले राज्यों से भेदभाव नहीं करती: मांडविया

हल्दी और दालचीनी हेयर मास्क से मिलेगा डैंड्रफ से छुटकारा, जानें इसे बनाने और लगाने का तरीका

कान में सनसनाहट की परेशानी तब और बढ़ जाती है, जब आप अच्छी नींद नहीं लेते हैं। यहाँ तक की कई बार नींद की कमी की वजह से कान में सनसनाहट की तकलीफ बढ़ने लगती है। समस्या के बढ़ने से नींद में भी खलल पड़ने लगता है। इस तरह की स्थिति से बचने के लिए जरूरी है कि आप समय पर सोना और अच्छी तथा गहरी नींद लेने को अपनी आदत का हिस्सा बनाएं। ऐसा कैसे कर सकते हैं ?

अपनी आंख की पुतलियों को दाएं-बाएं और ऊपर-नीचे करने के साथ ही चारों ओर घुमाएं, इससे आंखों का व्यायाम होता है।

बॉडी स्लिम बनी रहे, ऐसी इच्छा हर कोई रखता है। लेकिन आज के समय की बदलती दिनचर्या में बहुत कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। शरीर के...

लॉकडाउन में आंखों की समस्याओं से हैं परेशान, तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं

रोजाना ढेर सारा पानी पीने से आपका शरीर और आपकी आंखों को स्‍वस्‍थ रखने में मदद करता है, लगातार डिहाईड्रेशन भी एक वजह हो सकती है है जो आपको आंखों की रोशनी पर बुरा असर डालती है। शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए पानी की मात्रा में भरपूर फूड्स जैसे तरबूज, खरबूजे स्ट्रॉबेरीज, अनन्नास, संतरे, ब्रॉकली शामिल करें।

ट्रांसपेरेंट साड़ी click here पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

गर्मियों में सनस्क्रीन अवॉइड करना टैनिंग के साथ कई स्किन इंफेक्शन का कारण बन सकता है.

जब आप पर्याप्त नींद लेंगे, तो आपको खुद ब खुद आंखों की सेहत में फर्क नजर आने लगेगा. आप स्वस्थ दिखेंगे. घर या ऑफिस के कामों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अच्छी नींद से आंखों की सेहत भी दुरुस्त बनी रहती है.

ऊपर दी गई सलाह किसी भी चिकित्सा को प्रदान नहीं करती है। इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें।

आंखों की इन समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगे चल कर ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजकल ज्यादातर लोग आंखों की समस्या से परेशान रहते हैं। आंखों में जलन होना, पानी आना और आंखों में सूजन हो जाना आम बात हो गई है। इसकी वजह है कि लोग ज्यादा समय तक कम्प्यूटर पर काम करते हैं और बाकी समय भी स्मार्टफोन में व्यस्त रहते हैं। शुरुआत में कुछ घरेलू उपाय करके आंखों की मामूली समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

Report this wiki page